इस ईमानदार ‘चोर’ की आप भी करेंगे तारीफ, पढ़ें दिलचस्प मामला

चोरी की एक दिलचस्प घटना सामने आई है

आए दिन चोरी की वारदातें सामने आती रहती है. लेकिन कभी कभी कोई चोरी सुर्खियों में बन जाती है. एक ऐसा ही मामला बांदा से सामने आया है. जहां जिले में चोरी की एक दिलचस्प घटना सामने आई है. यहां पहले तो चोरों ने वेल्डिंग की एक दुकान से हजारों के सामान पर हाथ साफ कर दिया, लेकिन बाद में पीड़ित की परेशानी जान कर चोरों का न सिर्फ दिल पसीज गया, बल्कि वह काफी इमोशनल भी हो गए.

चोरों का पसीजा दिल, हो गए इमोशनल

चोरों ने पीड़ित का एक-एक सामान लौटा दिया और उससे लिखकर माफी मांगी. घटना के पीछे गलत सूचना को जिम्मेदार बताया. चोरों ने इसके लिए बाकायदा चुराए गए सामान को एक बोरी और डिब्बे में पैक किया और उसके ऊपर एक पेपर में माफीनामा लिखकर चिपका दिया. ये घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

गलत जानकारी मिलने पर की चोरी

मामला बांदा जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के चन्द्रायल गांव का है. जहाँ के रहने वाले दिनेश तिवारी आर्थिक तौर पर काफी गरीब हैं. उन्होंने कुछ समय पहले ब्याज में 40 हजार रुपए का कर्ज लेकर वेल्डिंग का नया काम डाला था. इस दौरान वे रोजाना की तरह 20 दिसंबर की सुबह जब वह अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान का ताला टूटा मिला और सामान वेल्डिंग के औजार व अन्य सामान चोरी हो चुका था. ऐसे में उन्होंने घटना की सूचना बिसंडा थाने में दी, मौके पर पुलिस अधिकारी के न मिलने के कारण केस दर्ज नहीं हो सका. वहीं, 22 दिसंबर के दिन उन्हें गाँव के लोगों से पता चला कि उनका सामान घर से कुछ दूरी पर एक खाली जगह पर पड़ा मिला है. इस दौरान चोर दिनेश का सामान गांव की ही एक खाली जगह पर फेंक गए थे.

यह भी पढ़ें- बर्थ डे पर ‘वफादार’ का ऐसा पोस्टर की पढ़कर आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी !

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles