गुजरात विधानसभा चुनाव : खाते में होनी चाहिए लाखों की रकम तभी मिलेगा ‘आप’ का टिकट

0

अहमदाबाद। साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए इस वक्त सभी राजनीतिक पार्टियों का सारा ध्यान गुजरात में है। जिसे देखते हुए गुजरात में चुनावी हलचल तेज हो गई है। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने टिकट देने के लिए रेट का ऐलान कर दिया है। अगर आपको आम आदमी पार्टी से टिकट चाहिए तो आपके खाते में कम से कम 28 लाख रुपये होने चाहिए।

चुनाव लड़ने वाले व्यक्ति के खाते में होने चाहिए 28 लाख रुपये

जी हां, इस बात का ऐलान खुद राज्य में पार्टी के प्रभारी और राष्ट्रीय स्तर के नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को किया। उन्होंने पार्टी के सदस्यों से मुलाकात की और इस बारे विचार विमर्ष किया। उन्होंने कहा कि चुनाव के प्रचार प्रसार में काफी पैसे लगते हैं इसलिए जो व्यक्ति चुनाव लड़ रहा है उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती चाहिए। जिससे वह अच्छी तरह चुनाव प्रचार कर सके।

बाकी शर्तों पर बात करते हुए AAP प्रवक्ता हर्षिल नायक ने कहा कि उम्मीदवार की छवि साफ होनी चाहिए और उसका क्षेत्र में अच्छा नेटवर्क होना चाहिए। साथ ही कम से कम दो लोग ऐसे होने चाहिए जो बूथ को मैनेज कर सकें।

17 सितंबर से पीएम मोदी प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे

बता दें, आम आदमी पार्टी 17 सितंबर से चुनाव प्रचार पर जोर देने वाली है। कई जगहों पर कार और बाइक रैली आयोजित की जाएगी। दिलचस्प बात ये है कि इसी दिन पीएम मोदी का 67वां जन्मदिन है और वो अपने जन्मदिन पर गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। बीते दो दशक से गुजरात में बीजेपी की सरकार है। गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं।पिछली बार 2012 में नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी को 119 सीटों पर जीत मिली थी। तब कांग्रेस के खाते में 57 सीटें आईं थीं।

 

 

loading...
शेयर करें