‘बेबी ऑयल’ का यूज़ सुन हैरान हो जायेंगे आप, लड़का हो या लड़की पढ़ने के बाद तुरंत ही शुरू करेंगे इस्तेमाल

0

नई दिल्ली: आज के ज़माने में हर कोई सुंदर और अच्छा दिखना चाहता है, चाहे वो लड़का हो या लड़की। कई बार सुंदर दिखने के चक्कर में लोग केमिकल्स से भरे प्रोडक्ट्स यूज़ करते हैं जो उनकी त्वचा को नुक्सान पहुंचता है। हम केमिकल का यूज़ किये बिना भी खूबसूरत दिख सकते हैं और और अपनी ख़ूबसूरती बढ़ा सकते हैं। बेबी ऑयल भी आपकी खूबसूरती को निखारने में लाभकारी है।

सुनकर हैरानी तो जरूर होगी कि बेबी ऑयल लगाने से लड़कियां अपना सौंदर्य निखार सकती हैं। लगा न झटका ? दरअसल बेबी ऑयल सुनते ही हम सोचते हैं ये हमारे मतलब की चीज नहीं है लेकिन बेबी ऑयल बच्चों के अलावा बड़ों के इस्तेमाल के भी काम आता है। आजकल ज्यादातर लड़कियों के मेकअप किट में बेबी ऑयल होता है। यह तेल त्‍वचा से जुड़ी समस्‍याओं को ठीक करने में सक्षम है।

बेबी ऑयल में विटामिन-E होता है जो आपकी त्वचा को नमी पहुंचाता है।

डार्क सर्कल से परेशान हैं तो घबराएं नहीं… थोड़ा सा बेबी ऑयल हाथ में लेकर अपनी आंखों के आस-पास लगाएं। लगातार ऐसा करने से आपको काले घेरों की परेशानी से छुट्टी मिल जाएगी।

बेबी ऑयल त्वचा के लिए वरदान समान है। इसे चेहरे पर रोजाना लगाने से त्‍वचा एकदम मुलायम हो जाती है। इस तेल से शरीर की मसाज करने से आपकी त्वचा बच्चों की तरह कोमल हो जाएगी और त्वचा में निखार भी आएगा। सर्दियों में यह तेल आपकी स्किन को ड्राई होने से बचाता है। ठंड में इससे मालिश करने पर आप गरमाहट महसूस करेंगी।

बार-बार महंगे मेकअप रिमूवर खरीदने से बचना चाहती हैं तो बेबी ऑयल का इस्तेमाल करें। कॉटन बॉल में थोड़ा-सा बेबी ऑयल लें और मेकअप उतारें। बता दें, बेबी ऑयल में अल्कोहल नहीं होता इसलिए इससे मेकअप साफ करने पर चेहरे को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचता।

सुनकर हैरानी होगी कि बेबी ऑयल से हाथों और पैरों के बाल भी हटा सकते हैं। थोड़ा-सा बेबी ऑयल हाथों या पैरों पर लगाएं और फिर शेव कर लें। इससे शेव करने पर ना ही एलर्जी होगी और ना ही दर्द होगा।

अगर वैक्स करने के बाद रेशिश या दाने हो गए हो तो बेबी ऑयल को वैक्स की हुई जगह लगाएं। इससे त्वचा मॉइस्चराइज होगी और एलर्जी भी दूर होगी।

बालों के रुखेपन से परेशान हैं तो बेबी ऑयल लगाएं। यह तेल आपके बालों की प्राकृतिक चमक को बहाल करने में सक्षम है। बालों की बेबी ऑयल से अच्छे से मसाज करें फिर गुनगुने पानी में भिगोया टॉवेल 15 मिनट के लिए बालों में लपेटें, थोड़ी देर बाद शैम्पू से बालों को धो लें और खुद ही बालों में फर्क महसूस करें।

कानों की गंदगी साफ करने के लिए इस तेल का इस्तेमाल करें। तेल को हल्का गर्म करने के बाद कॉटन बड को बेबी ऑयल में डिप कर कान की गंदगी साफ करें। यह तेल कानों की गंदगी को पिघलाकर आसानी से बाहर निकालता है।

बेबी ऑयल के इस्तेमाल से फटी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। रात को सोने से पहले बेबी ऑयल एड़ियों पर लगाकर सो जाएं।

फटे होंठों से निपटने के लिए बेबी ऑयल फायदेमंद है। इस तेल में थोड़ी चीनी मिलाकर होंठों की मसाज करें। ऐसा करने से आपके होंठ सॉफ्ट हो जाएंगे।

अब आप घर बैठे ही नाखूनों की देखभाल कर सकते हैं। रात को सोने से पहले हाथों और नाखूनों की अच्छे से बेबी ऑयल से मसाज करें। मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और नाखूनों की ग्रोथ होती है।

बेबी आयल की मदद से आप अपने शरीर से जुड़ीं कुछ समस्याओं से निजात पाने में सफल होंगे। इन सब के अलावा प्रेगनेंसी के बाद हुए स्ट्रेच मार्क्स को हल्का और भरने में बेबी आयल लाभकारी है।

loading...
शेयर करें