रुद्राक्ष के ये फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप

0

नई दिल्ली। रुद्राक्ष को धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बहुत पवित्र माना गया है। इसे धारण करने से अनेकों प्रकार के फायदे होते हैं। अब इसके बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इसे धारण करने से आप कई तरह की बीमारियों से सुरक्षित रह सकते हैं। दिल व अन्य तरह की तकलीफों का निदान इसमे छिपा हुआ है। आज हम आपको बताते हैं कि इसे धारण करने से किन-किन बीमारियों से राहत मिलती है।

दिल संबंधी रोगों से मिलता है छुटकारा

इसमे केमो फार्माकोलॉजिकल नाम का गुण पाया जाता है। इसके इस गुण से ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल नियंत्रित रहता है। इससे दिल संबंधी रोग होने का खतरा कम हो जाता है।

नर्वस सिस्टम रहता है ठीक

इसमे में आयरन, फॉस्फोरस, एल्युमीनियम, कैल्शियम, सोडियम, पोटैशियम और सिलिका जैसे गुण पर्याप्त मात्रा में होते हैं। रुद्राक्ष के ये गुण शरीर के नर्वस सिस्टम को दुरुस्त रखते हैं। रुद्राक्ष पहनने से नर्वस सिस्ट को ठीक से करने में सहायता मिलती है।

डायबिटीज और किडनी रोग से मिलती है निजात

दो मुखी रुद्राक्ष पहनने से आंखें, दिल, फेफड़े और दिमाग से जुड़े रोग दूर हो जाते हैं। इतना ही नहीं दो मुखी रुद्राक्ष धारण करने से चिंता, तनाव और अवसाद जैसी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं।

ब्लड प्रेशर की समस्या होती है दूर

पंचमुखी रुद्राक्ष पहनने से ब्लड प्रेशर को कंट्रोल किया जा सकता है। साथ ही इसे धारण करने से तनाव या डिप्रेशन जैसी समस्या भी दूर हो जाती है।

डिप्रेशन से मिलेगा छुटकारा

दिन भर की भागदौड़ में लोग बहुत जल्द तनाव का शिकार हो जाते हैं। इसे धारण करने से डिप्रेशन की समस्या से छुटाकारा मिलता है।

loading...
शेयर करें