गुजरात के इस मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने पर नहीं मिलेगा प्रवेश

अहमदाबाद: शामलाजी मंदिर के बाद अब अंबाजी मंदिर में भी छोटे कपड़े पहनने वाले भक्तों को मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। गुजरात के बनासकांठा जिले में स्थित अंबाजी मंदिर दुर्गा माता का प्रसिध्द मंदिर है। गुजरात-राजस्थान सीमा पर स्थित अंबाजी मंदिर भारत देश के प्राचीन मंदिरों में से एक है। गुजरात के प्रसिध्द अंबाजी मंदिर में नया नियम लागू हुआ है। नए नियमों में शामिल है कि भक्त वेस्टर्न लुक वाले वस्त्र और छोटे कपडे पहन कर मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते। इस सूचना को लेकर मंदिर में बोर्ड भी लगा दिया गया है। अंबाजी मंदिर ट्रस्ट का कहना है कि ये फैसला भक्तों की भावनाएं को चोट लगने के बाद लिया गया है।

ये भी पढ़ें : TVS Jupiter on Road Price in India 2021: मात्र इतने रुपए में ले सकते हैं टीवीएस जुपिटर, जानिए नए माइलेज और फीचर्स

अंबाजी मंदीर से पहले यह नियम शामलाजी मंदिर में भी लागू हुआ था। शामलाजी मंदिर ट्रस्ट का कहना था की छोटे कपड़े पहनने वाले भाक्तो को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नही मिलेगी। शामलाजी मंदिर ट्रस्ट का यहां भी कहना था की अगर कोई भी तीर्थयात्रिय छोटे कपड़े पहन के आता है तो उसे पीला कपड़ा पहनने के बाद ही मंदिर में आने की अनुमति मिलेगी। शामलाजी मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर के बाहर बोर्ड भी लगाते हुए लिखा था कि- दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों से निवेदन है कि छोटे कपड़े पहनकर और बरमूडा पहनकर मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा, मास्क पहनना अनिवार्य है।  बता दें अंबाजी मंदीर ट्रस्ट का कहना है कि मंदिर का यहां नियम बहुत पराना है लेकिन बोर्ड खराब हो जाने की वजह से अब नया बोर्ड लगाया गया है।

(ये खबर हमारे यहाँ इंटरशिप कर रहीं राशी चंदेल ने लिखी है)

 

Related Articles