युवक ने बनाया सड़क पर रेस लगाने वाला ‘Rafale विमान’, जानें इस Aircraft की खासियत

आर्किटेक्ट रामपाल बेहनीवाल ने ऐसा वाहन तैयार किया है जो फाइटर जेट जैसा दिखता है। उन्होंने इसे 'पंजाब राफेल' नाम दिया है

बठिंडा: जिंदगी जुगाड़ कर, बस इतना सा तू काम कर। भारत में अक्सर कोई काम ना बने या उस काम को करने में कोई परेशानी हो तो उसे पूरा करने के लिए भारतीय लोग कोई ना कोई जुगाड़ जरूर लगाते हैं। जिसके बाद उस जुगाड़ से बना हुआ काम शानदार बन जाता है। ऐसा ही एक फॉर्मूले से पंजाब के आर्किटेक्ट रामपाल बेहनीवाल (Architect Rampal Behaniwal) ने एक ऐसा वाहन तैयार किया है जो ‘फाइटर जेट’ जैसा दिखता है। आर्किटेक्ट ने इस वाहन का नाम ‘Punjab विमान’ (Punjab Aircraft) दिया है।

‘पंजाब राफेल’ बनाने में लगा समय

आर्किटेक्ट रामपाल बेहनीवाल ने ऐसा वाहन तैयार किया है जो फाइटर जेट जैसा दिखता है। उन्होंने इसे ‘पंजाब राफेल’ नाम दिया है। उन्होंने बताया, जब मैंने टीवी में राफेल देखा तब इसे बनाने का सोचा। इसे बनाने में डेढ़ महीने लगे और 2.5-3 लाख रु. खर्च हुए। इसकी स्पीड 15-20 किमी है। रामपाल बेहनीवाल पंजाब के जिले बठिंडा का निवासी है।

यह भी पढ़ेAnurag Kashyap और Madhu Mantena की इस प्रोडक्शन हाउस पर हुआ छापेमारी, पूरी रात जारी रहा पूछताछ

वाहन का साउंड

रामपाल बेहनीवाल ने बताया कि ‘पंजाब राफेल’ वाहन दिखता तो है ‘फाइटर जेट’ जैसा लेकिन इसका साउंड कार के चलने जैसा है। ‘पंजाब राफेल’ वाहन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है लोग अधिक संख्या में इस वाहन को देखने के लिए स्थल पर दूर-दूर से आ रहे हैं। कोई राफेल के साथ सेल्फी ले रहा है तो कोई विमान में बैठने की इच्छा जता रहा है।

विमान में बैठ सकेंगे दुल्हा-दुल्हन

आर्किटेक्ट रामपाल बेहनीवाल का कहना है कि पंजाब राफेल वाहन में एक स्पेशल सीट लगवाने वाले हैं ताकि दुल्हा और दुल्हन इस विमान में बैठ सके। उन्होंने यह भी बताया कि शादी में विमान की बुकिंग के लिए डिमांड अभी से बढ़ गई है।

यह भी पढ़ेCorona Vaccination: सीएम अरविंद केजरीवाल ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली, बोले- ‘डरने की कोई बात नहीं है’

Related Articles