युवा बेरोजगार या शासन ही है बीमार, अब नया नियम ला रही है योगी सरकार

लखनऊ: सरकार ने कोरोना से भी एक बड़ा झटका देनी की तैयारी कर ली है। अब 5 साल सविंदा पर काम करना पड़ेगा। हर 6 महीने में परीक्षा के अनुसार परखा जायेगा अन्य सुविधा भी ख़त्म की जाएगी।

जब कठिन हो जाये काम, तो कब करोगे आराम, इस बात को उत्तर प्रदेश सरकार ने कुछ ज्यादा ही गम्भीरता से ले लिया है। योगी सरकार ने नई भर्ती योजना लाने की तैयारी कर ली है। जहां एक तरफ युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है वहीं दूसरी तरफ नयी भर्ती योजना लाने पर मोहर लगभग लग चुकी है।

आप को बता दे की नयी भर्ती योजना के जरिये सरकार काम में सुधार के साथ वेतन का भी बोझ को कम करनी की बात कर रही है। नयी भर्ती योजना लागू होने के बाद समूह क व ख वर्ग के कर्मचारियों को 5 साल सविंदा पर काम करना होगा तथा हर 6 महीने पर परीक्षा के अनुसार परखा जायेगा और कर्मचारियों को मिलने वाली अन्य सुविधा भी ख़त्म की जाएगी।

इस योजना के लागू होने से पहले ही विपक्ष ने खामियां निकलना शुरू कर दिया है और सरकार को आड़े हाथो ले लिया। विपक्ष का कहना है की यह योजना लाना सिर्फ और सिर्फ युवाओ के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है। इस बात पर युवाओ का कहना है रोजगार मै फेल हुई सरकार अब तानाशाही पर उतर आयी है और उन्हें सिर्फ टेढ़े नियम लाने के अलावा कुछ नहीं दिख रहा।

Related Articles

Back to top button