आपका फेवरेट रंग खोलता है आपके हर राज, आप किसे पसंद करते हैं

0

नई दिल्ली। रंग हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा होते हैं। रंगों के बिना जिंदगी एक दम नीरस होती है। इन रंगों से न सिर्फ हमारी जिंदगी रंगीन होती है बल्कि इससे हमारे व्यक्तित्व के बारे में भी पता चलता है। ये रंग बता देते हैं कि आपकी सोच क्या है। आपके कितना दुनिया को समझते हैं। आपका व्यवहार कैसा है।

रंगों

रंग कई बार हमारी मनोदशाओं को भी व्यक्त करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अगर आपकी किसी मुश्किल में हैं और उससे निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा तो एक बार अपने आसपास का रंग बदल कर देखिये सब कुछ बदला बदला नजर आने लगेगा। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कौन सा रंग आपके जीवन की कौन सी व्याख्या करता है। जानिए किस रंग की क्या विशेषता है?

सफ़ेद

सबसे पहले बात करते हैं सफ़ेद रंग की। सफेद रंग दोस्ती, शांति, और स्वतंत्रता का प्रतीक है। यह रंग एकता, सद्भाव और समानता का प्रतिनिधित्व करता है। सफ़ेद रंग से प्यार करने वाले सबसे प्यार करते हैं।

 लाल

लाल रंग ग है और जीत का प्रतीक माना जाता है। वैसे आजकल इस रंग के मायने बदल गए हैं। इसे गुस्से के प्रतीक के तौर पर भी लिया जा रहा है।

हरा
हरा रंग पसंद करने वाले संतुलित दिमाग के होते हैं। उनके दिल और दिमाग की बीच एक संतुलन बना होता है। ऐसे लोग कूल माइंडेड होते हैं और अपने परिवार को प्राथमिकता देते हैं।

नीला
नीला रंग विश्वास, ईमानदारी, शांति और धैर्य का प्रतीक है। नीला रंग जिन्हें पसंद आता है वे बहुत दयालू किस्म के होते हैं।

पीला
पीला रंग पसंद करने वाले लोग थोड़े बड़े डरपोक होते। जरा जरा से बात पर निराश हो जाते हैं।

नारंगी
जिन्हें रोंमाच पसंद होता है उन्हें ये रंग बहुत लुभाता है। इस रंग को पसंद करने वाले लोग बहुत आशावादी होते हैं।

काला
काले रंग को पसंद करने वाले लेकिन सामान्यत: लोग इसे रहस्यवादी, निराशावदी, रूढ़िवादी लोग पसंद करते हैं।

loading...
शेयर करें