आपके पार्टनर का ऑनलाइन अफेयर तो नहीं चल रहा, इस तरह करें पहचान

0

नई दिल्ली।  इंटरनेट के इस दौर में ऑनलाइन अफेयर होना आम हो गया हैं।  लोग अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए फेसबुक, इन्स्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर ऑनलाइन साथी ढूंढते हैं और दोस्ती करते हैं।  कभी-कभी यह दोस्ती प्यार में भी बदल जाती है।  अक्सर शादी-शुदा लाइफ में देखने को मिलता है कि एक समय पार्टनर ऑनलाइन दुनिया में खुश रहने लगता है।

ऑनलाइन फ्रेंडशिप के इस दौर में लोग आसानी से अपने पार्टनर को धोखा देने लगे हैं।  ऐसे में एक समय ऐसा आता है जब लोगों के सालों पुराने रिश्ते खत्म हो जाते हैं।   आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिनके जरिये आप पता लगा सकते हैं कि कहीं आपके पार्टनर का किसी के साथ ऑनलाइन अफेयर तो नहीं चल रहा है।

रात में देर तक जागते हैं ऐसे लोग  

जिन लोगों का ऑनलाइन अफेयर होता है वह देर रत तक जागते हैं ।  अगर आपके पार्टनर का ऑनलाइन अफेयर चल रहा है तो वह अपने फोन, टैबलेट और लैपटॉप में बहुत प्रिवेसी मेंटेन करने लगता है। वह शायद किसी कोने में या फिर ऐसी जगह पर अपने फोन का इस्तेमाल करेगा जहां कोई न हो। वह अपने फोन का पासवर्ड बदल देगा।

अगर आप उसके फोन में दखलअंदाजी करें तो वह बहुत गुस्सा हो जाएगा। आपका चीटिंग पार्टनर अगर ज्यादा समय तक ऑनलाइन रहता है तो वह घर के काम को बहुत नजरअंदाज करता हुआ पाया जाता है। ये संकेत है कि अब वह अपनी जिम्मेदारियों को छोड़कर कहीं और ध्यान लगा रहा है।

loading...
शेयर करें