फर्जी गेट पास पर एनटीपीसी संयंत्र में घुस रहा युवक गिरफ्तार

फर्जी गेटपास का भंडाफोड़ होने के बाद जवानों ने मौके पर से उसे गिरफ्तार कर लिया और बाद में स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है।

भागलपुर: बिहार में भागलपुर जिले के कहलगांव स्थित एनटीपीसी के बिजली संयंत्र मे फर्जी कागजात पर प्रवेश करने के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया।

कहलगांव संयंत्र के केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा बल के समादेष्टा दिलीप कुमार ने रविवार को बताया कि पकड़े गए संदिग्ध की पहचान शेख सुमन (25) के रूप में हुई है और वह पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले का रहने वाला है। इस संयंत्र मे कार्यरत एक संविदा एजेंसी के मजदूर हालिम बादशाह के नाम से बने गेटपास को लेकर शेख सुमन कुछ मजदूरों के साथ संयंत्र के प्रवेश द्वार संख्या-एक से मुख्य संयंत्र के अंदर घुस रहा था।

कुमार ने बताया कि इसी दौरान वहां पर तैनात केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा बल के जवानों को संदेह होते ही उसे रोका और उससे पूछताछ करते हुए गेटपास की जांच की। उसके फर्जी गेटपास का भंडाफोड़ होने के बाद जवानों ने मौके पर से उसे गिरफ्तार कर लिया और बाद में स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है।

समादेष्टा ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के गृह जिले मुर्शिदाबाद की संवेदनशीलता को देखते हुए इस संयंत्र मे कार्यरत संविदा एजेंसी के सभी कर्मियों और मजदूरों के जरूरी कागजातों की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है और उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़े:

Related Articles