Corona महामारी के बीच भूखों, गरीबों और जरुरतमंदों के मददगार बने नौजवान

लखनऊ: देश Corona महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. लोगों के मन में तीसरी लहर को लेकर डर है. वहीँ लखनऊ के कुछ नौजवान इस भायक चुनौती का सामना करते हुए समाज सेवा में जुटे हैं. इस Corona महामारी के दौर में जब लोग घरों में बंद हैं तो इनका ये सन्देश सक्षम लोगों के लिए बेहद प्रोत्साहन देने वाला है. ये नौजवान भूखों, गरीबों और जरुरतमंदों की मदद पिछले साल कोरोना की पहली लहर से लगे लॉकडाउन से कर रहे हैं. लगतार गरीबों तक राशन की पैकिंग, भूखों तक पका हुआ खाना और जरुरतमंदों तक कपडे पहुँचाने की ये मुहीम चला रहे हैं. इसके लिए गैर सरकारी संस्था से जुड़े ये नौजवान प्रशासन से अनुमति लेकर निःस्वार्थ भावना से अपना नैतिक धर्म बखूबी निभा रहे हैं.

यही नहीं समय-समय पर ये लोगों की मदद खुद रक्तदान करके, वहीँ लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित कर करते हैं. बीती जनवरी में इन्होने लखनऊ के हजरतगंज स्थित झुग्गियों में जरूरतमंद बच्चों और महिलाओं को गर्म कपड़े बांटकर उनकी मदद की थी. ऐसी विपरीत परिस्थितियों में ये मदद गरीबों के लिए बेहद जरुरी है. आपको बता दें उत्तर प्रदेश में Corona कर्फ्यू 31 मई तक लागू रहेगा, करीब-करीब एक माह हो चला है जब दिहाड़ी मजदूरी करने वाले बेरोजगार हैं. ऐसे में उनकी मदद को आगे आये इन नौजवानों ये लगन काबिल-ऐ-तरीफ है. ऐसे में आपके आस-पास अगर ऐसा कोई जरूरतमंद हो जिसकी आप मदद कर सकते हैं तो जरुर आगे आयें और ज्यादा से ज्यादा ऐसे लोगों की मदद करें. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें.

उत्तर प्रदेश में 31 मई आंशिक Corona कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश सरकार ने 31 मई सुबह 7 बजे तक ‘आंशिक कोरोना वायरस कर्फ्यू’ बढ़ा दिया है. टीकाकरण, औद्योगिक गतिविधियों, चिकित्सा कार्य जैसी आवश्यक सेवाएं इस बीच जारी हैं. वहीँ अभी 18-45 वर्ष की आयु के लोगों का 23 जिलों में Vaccination चल रहा है. जिसे CM योगी आदित्यनाथ ने 1 जून से प्रदेश के सभी जिलों में विस्तार करने को कहा है. उन्होंने कहा कि, अब प्रदेश के सभी जिलों में टीकाकरण का अभियान चलाया जाएगा. ऐसे में अपनी बारी आने पर कोरोना वैक्सीन जरुर लगवाएं और सभी Covid गाइडलाइन्स का पालन करें.

ये भी पढ़ें : कोरोना की तीसरी लहर से पहले Vaccine को लेकर CM योगी का बड़ा फैसला

Related Articles