अन्तर्राष्ट्रीयकारोबारब्रेकिंग न्यूज़मुख्य समाचारराजनीति

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर युवा मना रहे ‘बेरोजगारी दिवस’

नई दिल्ली: एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री मोदी अपना जन्मदिन मना रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ बेरोजगार युवा ‘बेरोजगारी दिवस’ मना रहे हैं। बेरोजगारी दिवस के मौके पर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। वहीं सोशल मीडिया के जरिए देश के बेरोजगार युवा भी प्रधानमंत्री से आस लगाए बैठे हैं कि मोदी जी हो सकता है अपने जन्मदिन पर ही कोई तोहफा दे दें। जिससे बेरोजगार युवाओं का भला हो जाए।

बेरोगारी दिवस
बेरोगारी दिवस

आस लगाए बैठ युवा

देश का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। जो आज यानी 17 सितंबर को बेरोजगारी दिवस के नाम से जाना जाता है। और आज ही के दिन देश के प्रधानमंत्री का जन्मदिन भी है। जिसका मौका भुनाने के लिए युवाओं ने सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया है। अपनी आवाज को PM मोदी तक पहुंचाने के लिए ट्वीटर पर तमाम तरह की पोस्ट कर रहे हैं। युवा प्रधानमंत्री मोदी से आस लगाए बैठे हैं। कि हो सकता है मोदी जी अपने जन्मदिन के खास मौके पर थोड़ी खुशियां बेरोजगारों को भी दे दें। जिससे बेरोजगार युवा अगले साल PM मोदी का जन्म बहुत ही धूमधाम से मना सके।

ट्रेड कर रहा #NationalUnemploymentDay

देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर युवाओं ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। युवा अपना विरोध दर्ज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ के रूप में मना रहे हैं।

युवाओं के इस विरोध प्रदर्शन का असर सोशल मीडिया पर बहुत ही जोरो सोरो से चल रहा है। ट्विटर पर इस वक्त #NationalUnemploymentDay ट्रेंड कर रहा है। इस ट्रेंड से बेरोजगार युवा बेरोजगारी के खिलाफ अपनी आवाज ऊपर तक पहुंचाना चाह रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना

बेरोजगारी दिवस पर विपक्ष भी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर बनी है। इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा- यही कारण है कि देश का युवा आज #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस मनाने पर मजबूर है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?

प्रियंका भी सरकार पर हुई हमलावर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा- युवाओं ने महाहुंकार भरी है। अब भी सरकार आंख मूंदे बैठी रही और अपना रुख नहीं बदला तो युवा सरकार बदल देंगे।

ये भी पढ़ें: देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर तेजी से वायरल हो रहा ‘बेरोजगारी एंथम’

Related Articles

Back to top button