कृषि बिल के विरोध में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर लगाई ट्रैक्टर में आग

New Delhi: कृषि बिल के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन अब उग्र हो गया है, सोमवार को इसी सिलसिले में नई दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में आने वाले इंडिया गेट के पास पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ट्रेक्टर में आग लगा कर विरोध प्रदर्शन किया। पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक ट्रक के जरिए इस ट्रैक्टर को पंजाब से लाकर राष्ट्रपति भवन के नजदीक राजपथ पर करीब 7:15 बजे ट्रक से नीचे उतार कर ट्रैक्टर में आग लगा दी। इस दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने “शहीदे आजाद भगत सिंह अमर रहे ” के नारे में लगा रहे थे। पुलिस ने इस घटना को लेकर पांच लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक पांचों गिरफ्तार नागरिक पंजाब के है और यह अपने आप को यूथ कांग्रेस का कार्यकर्ता बता रहे हैं। पुलिस इन पांचों लोगों को लेकर पूछताछ कर रही है, इनका नाम रमनदीप सिंह सिंधू, राहुल, साहिब, मनजोत सिंह और सुमित बताया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस ने एक इनोवा कार को भी बरामद किया है। इस घटना का वीडियो यूथ कांग्रेस अपने ट्विटर हैंडल से भी रिट्वीट किया है। इसके अलावा इंडिया गेट पर प्रदर्शन करते हुए एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि ब्रिटिशर्स हो या बीजेपी किसान विरोधी काम जो करेगा यूथ कांग्रेस उसका विरोध करती रहेगी।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पंजाब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष वीरेन्द्र ढिल्लन ने कहा कि इस आज इंडिया गेट का प्रदर्शन इस गूंगी बहरी सरकार को जगाने के लिए था। यह सरकार अन्नदाताओं की आवाज़ सुनने की जगह उनकी आवाज दबाने में लगी हुई है। बता दें कि कृषि बिल को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसान पिछले करीब 15 दिनों से सड़को पर है।

इसे भी पढ़े : कृषि बिल के खिलाफ SC पहुंची कांग्रेस, वापस लेने की मांग तेज

Related Articles