मिर्ज़ापुर ( Mirzapur ) का नाम सुन युवक को क्यों नहीं दी नौकरी, जानिए वजह

मिर्ज़ापुर वह नाम जो पिछले कई सालो से हर किसी की ज़बान पर है यह नाम आते ही हर कोई वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर ( Web series Mirzapur ) का ही ज़िक्र करता है।

मिर्ज़ापुर: मिर्ज़ापुर वह नाम जो पिछले कई सालो से हर किसी की ज़बान पर है यह नाम आते ही हर कोई वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर ( Web series Mirzapur ) का ही ज़िक्र करता है, लेकिन अब मिर्ज़ापुर सीरीज़ के निर्माता निर्देशकों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर एक बार फिर चर्चा में है, मामला सीरीज़ मिर्ज़ापुर और एक मासूम  की ज़िन्दगी से जुड़ा हुआ है। आपको बतादें कि एक शख्स नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गया तो उसे यह कह कर नौकरी नहीं दी गई की तुम मिर्ज़ापुर से हो और वहां के लोग गुंडे होते है। इससे आहत होकर युवक ने निर्माता-निर्देशक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।

दीपू प्रजापति
दीपू प्रजापति

दरअसल मिर्जापुर ज़िले के रहने वाले दीपू प्रजापति मुंबई ( Mumbai ) में एक हॉस्पिटलटी उपलब्ध कराने वाली कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गए थे लेकिन इंटरव्यू के दौरान इंटरव्यू लेने वाले ने जब उनके ज़िले का नाम जाना तो उनका मूल्यांकन सीरीज में दिखाए गए मिर्जापुर से करते हुए नौकरी पर रखने से मना कर दिया।

विधायक, मंत्री और प्रधानमंत्री को लिखा पत्र 

जिसके बाद युवक ने मांग की है कि इस सीरीज से हम जैसे लोगों का दूसरी जगहों पर गलत ढंग से मूल्यांकन किया जा रहा है। ऐसी सीरीज बनाने वालों पर देशद्रोह के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। इसके साथ ही उसने विधायक, मंत्री और प्रधानमंत्री ( Prime minister ) को पत्र लिख कर अपनी तकलीफ बताई है और कहा कि इससे ज़िले का नाम खराब हो रहा है और हम जैसो का शोषण किया जा रहा है।

यह भी पढ़े: अयोध्या ( Ayodhya ) में कोरोना वैक्सीनेशन में बड़ी धांधली

 

Related Articles