यू-ट्यूब हेडक्वाटर पर हमला करने से पहले महिला हमलावर ने की थी प्रैक्टिस

सैन फ्रांसिस्को| अमेरिका स्थित यू-ट्यूब मुख्यालय में एक महिला ने गोलीबारी कर दहशत फैला दी। इस घटना में 4 लोग घायल हुए हैं जबकि घटना को अंजाम देने के बाद महिला हमलावर ने खुद को गोली मार ली। इस ममाले में पुलिस ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है।  पुलिस के मुताबिक, हमला करने से पहले महिला हमलावर ने शूटिंग का अभ्यास किया था।

यू-ट्यूब

इससे पहले महिला ने यू-ट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट कर पक्षपात का आरोप लगाया था।  ईरानी मूल की कैलिफोर्निया निवासी 39 वर्षीय नसीम नजाफी अघदाम ने मंगलवार को सैन ब्रूनो में यूट्यूब कार्यालय के प्रांगण में गोली चलाई थी।

सैन ब्रूनो पुलिस प्रमुख एड बारबर्नी के हवाले से बुधवार को कहा कि अभ्यास करने के बा इस घटना को अंजाम दिया था।  अघदाम ने मंगलवार को यूट्यूब मुख्यालय परिसर में घुस गई और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में कई लोग घायल हो गए। वहीँ उस महिला हमलावर ने खुद की भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली।

सैन ब्रूनो पुलिस प्रमुख एड बारबर्नी ने कहा, “हम जानते हैं कि वह यूट्यूब से नाराज थी और अब हमें उसके मकसद के कारणों का पता चल चुका है।” अघदाम ने आत्महत्या से पहले गोली मारकर तीन लोगों को घायल कर दिया था। घटना में घायल दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि एक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

सीएनएन की खबर के मुताबिक, पुलिस एक वेबसाइट की जांच कर रही है जिसमें वही महिला यूट्यूब पर उसके वीडियो को प्रतिबंधित करने का आरोप लगाती हुई दिख रही है। यूट्यूब ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा है कि कंपनी अपने सभी कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ाएगी।

Related Articles