YouTube ने किया बड़ा बदलाव, अब यूजर्स नहीं देख सकेंगे इस तरह के वीडियो

0

नई दिल्ली।  यूट्यूब पर हिंसक वीडियो देखने वाले अब सावधान हो जाएं।  क्योकि यूट्यूब ने अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया है।  अब अगर कोई भी यूजर ऐसा वीडियो इस साइट पर सर्च करता है तो आपको इस वीडियो की जगह दूसरा वीडियो दिखाई देगा।  उदाहरण के तौर पर अगर आप कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस के वीडियो सर्च करते हैं तो वहां पर आपको आतंकवाद से पीड़ित लोगों के वीडियोज दिखाई देंगे।

यह भी पढ़े – यहां की महिलाएं 80 साल की उम्र में भी दिखती हैं बिल्कुल जवां

हिंसा से माइंड डाइवर्ट करने के लिए हुआ ऐसा

कपंनी ने यह बदलाव लोगों का माइंड डाइवर्ट करने के लिए किया है।  माना जा रहा था हिंसक वीडियोज से लोग प्रभावित होकर हिंसा का रास्ता अपनाने लगे थे।  कंपनी ने आधिकारिक बयान में कहा कि बड़ी संख्या में यूजर्स ISIS से जुड़ा वीडियो कंटेंट सर्च करते हैं। उनको रोकने के लिए ऐसा किया गया है।

यह भी पढ़े – इस सुपरस्टार ने कुत्ते को बेचकर खाया था खाना, पैसों की लाचारी ने रास्तों पर रहने को किया था मजबूर

ISIS के वीडियो देखकर लोग हो रहे थे आकर्षित

कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा कि यूजर्स जब आईएसआईएस में भर्ती और इससे जुड़े कटेंट को सर्च करेंगे तो कंपनी रिडाइरेक्ट पॉलिसी के जरिए उनके सामने इन वीडियो का खंडन करने वाले वीडियो  की प्लेलिस्ट दिखाई देगी। कंपनी का उद्देश्य आईएसआईएस ISIS की तरफ आकर्षित होने वाले यूजर्स के माइंडसेट को बदलने का है। पिछले कुछ समय से यूट्यूब के जरिए युवा ISIS के वीडियो तेजी से सर्च कर रहे हैं और उनकी ओर आकर्षित हो रहे हैं।

 

 

 

loading...
शेयर करें