वृंदावन से YouTuber गिरफ्तार, ‘निधिवन राज’ में की ऐसी गलती की तोड़ दी पवित्रता

मथुरा: दिल्ली के उस YouTuber को याद करें जिसने अपने पालतू कुत्ते को हीलियम के गुब्बारे बांधकर हवा में उड़ाया था? वृंदावन में एक कृष्ण मंदिर निधिवन राज में प्रवेश करने के बाद वही YouTuber अब नए सिरे से मुसीबत में पड़ गया है और वहां एक वीडियो रिकॉर्ड किया है। विशेष रूप से, गौरव शर्मा और उनके सहयोगियों ने कथित तौर पर स्केलिंग द्वारा मंदिर के परिसर में प्रवेश किया और 6 नवंबर की रात को क्षेत्र का एक वीडियो रिकॉर्ड किया।

एक लोकप्रिय मान्यता के अनुसार, निधिवन राज वह पवित्र स्थान है जहां राधा और भगवान कृष्ण रात के दौरान ‘रास लीला’ खेलते हैं और उस समय किसी को भी उस स्थान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होती है। वीडियो सामने आने के बाद, पुलिस ने रविवार को गौरव शर्मा को यूपी के वृंदावन में रात के दौरान फिल्मांकन के लिए प्रतिबंधित एक महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल के अंदर एक वीडियो शूट करने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि उन्हें उनके दिल्ली आवास से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधिकारी मार्तंड प्रकाश सिंह ने कहा, “शर्मा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, उसके सहयोगियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।”

पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान शर्मा ने स्वीकार किया कि उसने 6 नवंबर की रात को अपने चचेरे भाई प्रशांत और दोस्तों मोहित और अभिषेक के साथ ‘पवित्र’ स्थान पर वीडियो शूट किया था। शर्मा ने 9 नवंबर को यूट्यूब पर वीडियो अपलोड किया था। हालांकि, पुजारियों द्वारा “पवित्र” स्थान के अंदर एक फिल्म की शूटिंग का विरोध करने के बाद उन्हें इसे हटाना पड़ा।

“मैं 6 नवंबर को मथुरा में अपने चाचा के घर गया था। मेरे चचेरे भाई प्रशांत ने मुझे बताया कि वृंदावन में एक जगह है, जहां कोई भी रात में प्रवेश नहीं करता है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने वालों पर दुर्भाग्य होता है। मैंने एक बनाने का फैसला किया। क्षेत्र का वीडियो और मेरे चचेरे भाई और दोस्तों के साथ आधी रात के आसपास निधिवन पहुंचे और 15-20 मिनट तक वीडियो शूट करने के बाद, हम बाहर आ गए।

अधिकारियों के अनुसार, निधिवन राज के पुजारी रोहित गोस्वामी की शिकायत के बाद वृंदावन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 ए और आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Related Articles