नए साल पर युवराज सिंह को लगा जोर का झटका

Yuvraj Singh

नई दिल्ली। साल के पहले दिन लोगों को खुशियां मिलती हैं। लोग खुशी से झूमते हैं लेकिन युवराज सिंह के लिए साल का पहला दिन ही मायूसी भरा साबित हुआ। दुख की बात यह है कि उन्हें आईपीएल की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने रिलीज कर दिया है।

16 करोड़ में खरीदे गए थे
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने नौंवे सत्र के लिए पहले ट्रेडिंग विंडो में हरफनमौला युवराज सिंह को टीम से रिलीज कर दिया है। युवी आईपीएल सीजन के सबसे महंगे क्रिकेटर थे। उन्हें 16 करोड़ रुपए में खरीदा गया था।

ishant-sharma-test-30-08-2015-1440916606_storyimage

ईशांत शर्मा और डेल स्टेन के लिए बुरी खबर
वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और डेल स्टेन को भी उनकी टीम हैदराबाद सनराइजर्स ने टीम से बाहर कर दिया है। इसके बाद इन क्रिकेटरों के लिए आईपीएल की दो नई टीमों राजकोट और पुणे के लिए राह खुल गई है।

मजबूरी थी युवी को बाहर करना
12 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम में वापसी करने वाले युवराज को डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। युवराज आईपीएल के 14 मैचों में 20 से भी कम औसत से 248 रन बना सके थे।

बजट के लिए कड़ा फैसला
डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने कहा कि युवराज सिंह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्हें बाहर रखने का मकसद अपना बजट सुधारना है। वह अच्छे फॉर्म में हैं और उन्होंने हाल में भारतीय टीम में वापसी की है। हमने बजट के कारण यह फैसला लिया। मैंने खुद युवराज से बात की है और हमारे आपसी संबंध अच्छे हैं।

इस तरह 23 करोड़ रुपये बचेंगे
आईपीएल की मौजूदा छह टीमों में से डेयरडेविल्स फरवरी में होने वाली नीलामी में 36 करोड़ 85 लाख रुपये लेकर उतरेगी। दुआ ने कहा कि हम एंजेलो मैथ्यूज को भी रिलीज कर रहे हैं। लिहाजा हम लगभग 23 करोड़ रुपये बचा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button