युवराज ने बताया, कौन ठोक सकता है T20 मैच में दोहरा शतक, एक भारतीय नाम भी है शामिल

0

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर और 12 गेंदों में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले युवराज सिंह ने बताया है कि टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक भी लग सकता है। युवराज सिंह ने उन 3 बल्लेबाजों का नाम भी बताया है जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने के बैरियर को तोड़ सकते हैं। अभी तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 180 से ज्यादा रन नहीं बने हैं, लेकिन वो दिन दूर नहीं जब इसमें दोहरा शतक भी लग सकता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके युवराज सिंह एक इंटरव्यू में बताया है कि निकट भविष्य में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कौन से वो बल्लेबाज हैं दोहरा शतक जड़ सकते हैं। बता दें कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को शुरू हुए 4 दशक से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन अभी तक सिर्फ 8 दोहरे शतक लगे हैं। करीब 40 साल के बाद फिफ्टी-फिफ्टी ओवर फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर ने साल 2010 में पहला दोहरा शतक ठोका था। इनके बाद वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा (3 बार), क्रिस गेल, मार्टिन गप्टिल और फखर जमां दोहरा शतक ठोक पाए हैं।

अभी तक T20 मैच में नहीं बना है 180 रन का निजी स्कोर

हालांकि, अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट को तो छोड़ दीजिए, अभी टी20 लीग क्रिकेट में भी 200 का स्कोर नहीं बना है। एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा रन क्रिस गेल ने बनाए हैं। आइपीएल के एक मैच में गेल ने 175 रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच का नाम है जिन्होंने 2018 में अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 172 रन की पारी खेली थी, जबकि अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई 162 रन टी20 इंटरनेशनल मैच में बना चुके हैं, लेकिन दोहरा शतक अभी भी दूर। युवराज भी टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक को कठिन मानते हैं।

स्पोर्ट्स360 को दिए एक इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा है कि क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स टी20 मैच में दोहरा शतक ठोक सकते हैं। युवी ने कहा है, “मेरा मानना है कि टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना बहुत कठिन है, लेकिन मैं कह सकता हूं असंभव काम नहीं है। इन दिनों जिस तरह का खेल चल रहा है उससे लगता है कि कुछ भी असंभव नहीं है। इसलिए इंतजार करिए और देखिए कौन दोहरा शतक लगाता है। हां, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स ये काम कर सकते हैं। इसमें तीसरा नाम रोहित शर्मा का है जो टी20 इंटरनेशनल मैच में दोहरा शतक जड़ सकते हैं।”

loading...
शेयर करें