ज़ैन (Zayn) मना रहें 28वां जन्मदिन, जानिए कैसे बने एक मशहूर गायक (Famous singer)

ज़ैन मलिक आज 28 साल के हो गए है और अपना जन्मदिन धूमधाम से मना रहे है और उनके प्रशसंक जम कर उनकी प्रशंसा करने के साथ जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दे रहें हैं।

मुंबई: ज़ैन मलिक (Zayn Malik) आज 28 साल के हो गए है और अपना जन्मदिन धूमधाम से मना रहे है और उनके प्रशसंक जम कर उनकी प्रशंसा करने के साथ जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दे रहें हैं।

जिनको जैन के नाम से भी जाना जाता है वह एक अंग्रेजी गायक (English singer) के साथ-साथ मशहूर गीतकार (Famous lyricist) भी है। जैन का जन्म वेस्ट यॉर्कशायर (West yorkshire) के ब्रैडफोर्ड (Bradford) में हुआ था। बड़े होने पर जैन ने साल 2010 में ब्रिटिस संगीत प्रतियोगिता ‘द एक्स फैक्टर’ में एकल प्रतियोगिता के रुप में आडिसन दिया।

जिन्होंने द फैक्टर में भाग लेकर एक गायक के रूप में अपने करियर की शुरुआत की, वह कई वर्षों से पॉप बैंड वन डायरेक्शन (Pop band one direction) का हिस्सा भी थे। हालांकि, बाद में उन्होंने पंचक से तरीके निकाले और एक एकल कलाकार (solo artist) के रूप में अपना करियर बनाने में सफल रहे।

इस अवार्ड से नवाजा गया

जब ज़ैन ने एकल कलाकार के रुप में अपनी करियर की शुरुआत किया तो पिल्लो टॉक क्रूनर ने अमेरिकन म्यूज़िक अवार्ड (American music award),एमटीवी म्यूज़िक वीडियो अवार्ड (MTV Music Video Award) और एमटीवी बिलबोर्ड म्यूज़िक अवार्ड (MTV Billboard Music Awards) सहित अपने कुछ चार्टबस्टर गानों को भी जैन के नाम कर दिया। उन्होंने दिसंबर 2018 में अपना दुसरा स्टूडियों भी जारी किया है जिसका नाम इकारस फॉल्स (Icarus Falls) है।

 यह भी पढ़े: स्टॉक मार्केट (Stock market) की खबर, जानें इन सभी कंपनियों के शेयर (share) में उतार-चढ़ाव

Related Articles

Back to top button