जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में दी मात, मुजाराबानी बने प्लेयर ऑफ द मैच

नई दिल्ली: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में सुपर ओवर में रोमांचक जीत हासिल की। सुपर ओवर में पाकिस्तान की टीम महज दो रन बना सकी और जिम्बाब्वे ने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान ने 2-1 से जीती सीरीज

जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 278 का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 9 विकेट के नुकसान पर इतने ही रन बनाए और स्कोर टाई रहा। मैच का निर्णय सुपर ओवर में हुआ जिसमें पाकिस्तान की टीम चार गेंद ही खेल पाई और जिम्बाब्वे के सामने तीन रनों का लक्ष्य रखा। जिसे टीम ने तीसरी गेंद पर हासिल कर लिया।

इससे पहले जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही और शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकें। वह महज 9, 0 और 1 रन बनाकर आउट हो गए। 22 रन पर तीन विकेट गंवाने वाली जिम्बाब्वे के लिए अनुभवी ब्रैंडन टेलर और शॉन विलियमसन ने मोर्चा संभाला। विलियमसन ने 135 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 118 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं टेलर ने 56 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। अंत में सिकंदर रजा ने 36 गेंदों पर 45 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 278 रन पहुंचाया। शाहीन आफरीदी ने चार विकेट चटकाए।

इसके जवाब में पाकिस्तान की भी शुरुआत खराब रही और टीम का स्कोर जब चार रन था। तब इमाम उल हक के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा। वहीं 20 रन पर हैदर अली का विकेट गिरा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान बाबर आजम ने एक छोर संभालते हुए 125 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 125 रनों की शतकीय पारी खेली। वहाब रियाज ने 52 रन की पारी खेलकर उनका अच्छा साथ निभाया।

जिम्बाब्वे की तरफ से 49 रन पर पांच विकेट लेने वाले ब्लेसिंग मुजाराबानी प्लेयर ऑफ द मैच बने जबकि बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: मुंबई से मिली जीत पर बोले वॉर्नर, कहा- ‘बैंगलोर एक शानदार टीम है’

Related Articles

Back to top button