Zoom Car कस्टमर्स का पैसा नहीं कर रहा रिफंड, सामने आई चौकानें वाली शिकायतें

भारत में कुछ शहरों से शुरू हुआ और कई शहरों में फैला लेकिन अब ज़ूम कार की पॉलिसी और काम करने के तरीकों को लेकर कुछ गंभीर शिकायतें सामने आ रही हैं। ऐसे में हमने गौर किया एक यूजर के शिकायत पर।

नई दिल्ली: ज़ूम कार (Zoomcar) कुछ दिनों के लिए किराए पर कार देने वाला स्टार्टअप। भारत में कुछ शहरों से शुरू हुआ और कई शहरों में फैला लेकिन अब ज़ूम कार (Zoomcar) की पॉलिसी और काम करने के तरीकों को लेकर कुछ गंभीर शिकायतें सामने आ रही हैं। ऐसे में हमने गौर किया एक यूजर के शिकायत पर।

आपको बता दें की कस्टमर्स ने रिव्यू में लिखा 30 अक्टूबर, 2020 को यूजर ने जूम कार की दो बुकिंग की। पहली बुकिंग 12 नवंबर की दूसरी 9 दिसम्बर की दोनों बुकिंग के लिए यूजर ने 7000 रुपये जमा किया। यूजर को बताया जाता है कि राईड पूरी होने पर यह रुपया रिफंड किया जाएगा। यूजर को 12 नवंबर को पहली बुकिंग के लिए कार मिली। पेट्रोल जूम कार की तरफ से डलवाया जाना चाहिए था। लेकिन यूजर ने खुद डलवाया। अब यूजर का बुकिंग और पेट्रोल मिला कर 7992 रुपये हुए जो की राईड पूरी होने पर रिफंड हो जाना चाहिए था।

यूजर के रिफंड शिकायतें

लेकिन कस्टमर केयर पर कॉल करने पर पता चला 1 महाने बाद रिफंड आएगा। अब बारी आई 9 दिसंबर वाली बुकिंग की अब कंपनी यूजर को बताती है कि उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया है और वो यूजर को कार नहीं भेज सकते। यूजर के बात करने पर जूम कार कंपनी ने Car Available नहीं है कह कर बुकिंग कैंसल कर दिया। अब बात आई पैसे की यूजर ने इस राईड का कुल 3991 रुपये डिपॉसजिट किया था।

लेकिन मैसेज आया जूम कार उन्हें 2999 रुपये ही रिफंड करेगी वो भी एक महीने बाद। इस  तरीक़े से बिना जूम कार का इस्तेमाल किए जूम कार के  पास 7992 रुपये अटके है।इस खबर की जानकारी मिलने के बाद जब जूम कार के Reviews पर और ट्वीटर अकाउंट पर गऐ तो मिला यूजर का ढ़ेर सारी शिकायतें किसी कस्टमर का 25 हजार तो किसी का 10 हजार। सारी की सारी शिकायते रिफंड को लेकर ही थी। अगर आप भी जूम कार यूजर है तो रिफंड की रिकॉर्ड जरुर देख ले।

यह भी पढ़े: आगरा हाईवे पर दर्दनाक सड़क हादसा, इतने लोगों की मौत, 25 से ज्यादा घायल

 

Related Articles