जकरबर्ग का अपनी मैनेजमेंट टीम को फरमान, नही यूज करेगा कोई आईफोन

नई दिल्ली। दिग्गज सोशल मीडिया साइट फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपनी मैनेजमेंट टीम के लिए एक नया फरमान जारी किया है। इस बार जकरबर्ग ने अपनी मैनेजमेंट टीम से सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज करने को कहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह बात सामने आई है कि जकरबर्ग ने यह फैसला तब लिया, जब ऐपल के सीईओ टिम कुक ने फेसबुक की आलोचना की। द्वारा की गई आलोचना की बाद लिया है।

आपको बताते चले कि इससे पहले भी टिम कुक ने फेसबुक की आलोचा की है। मार्च में जब टिम कुक से पूछा गया कि वो कैंब्रिज अनालिटिका मामले पर क्या करते अगर ये ऐपल में होता। उन्होंने कहा कि मैं ऐसी स्थिति में आता ही नहीं। कुक का कहना था कि फेसबुक यूजर्स के डेटा से पैसा कमाता है और ऐपल ऐसा कभी नहीं करेगी।

जकरबर्ग ने कुक के इस बयान को बहुत ही वाहियात बताया था. फिलहाल ये साफ नहीं है कि मार्क जकरबर्ग द्वारा मैनेजमेंट को सिर्फ एंड्रॉयड यूज करने सलाह के पीछे सीधे तौर पर टिम कुक का बयान ही है या फिर कोई और बात है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मार्क जकरबर्ग ने कंपनी के आला अधिकारियों से iPhone न यूज करने को कहा है।

 

टिम कुक ने इंटरव्यू में ये कहा, ‘हम आपकी पर्सनल लाइफ में घुस नहीं रहे हैं। प्राइवेसी ह्यूमन राइट है और यह सिविल लिबर्टी भी है। ऐपल के सीईओ टिम कुक प्राइवेसी को लेकर सख्त माने जाते हैं और कई बार इन्होंने पब्लिक प्लेटफॉर्म पर फेसबुक की पॉलिसी की आलोचना खुल कर की है। इस वजह से हाल के कुछ महीनों से दोनों कंपनियों में एक तरह से तनाव का महौल है। क्योंकि फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने भी टिम कुक के बयान का जवाब देते हुए निचले स्तर का कहा था।

Related Articles