Zydus Cadila को Virafin के इमरजेंसी उपयोग की मिली मंजूरी

नई दिल्ली : भारत को कोराना से बचाव की जल्द एक और दवा मिलने वाली है। कोरोना के हल्के लक्ष्ण में कारगर फार्मास्युटिकल कंपनी Zydus कैडिला की दवा विराफिन को ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया  ने एडल्ट्स पर इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। कंपनी का दावा है कि इस दवाई से 91.15 फीसद कोरोना पॉजिटिव लोग 7 दिन में RT-PCR टेस्ट निगेटिव हो गए।

Zydus कैडिला PegiHep नाम से कर रहा है दवा की बिक्री

जायडस का दावा है कि वेराफिन सस्ती होने के साथ साथ कोविड के शुरुआती हल्के लक्ष्ण पर बेहद असरदार भी है। कंपनी के मुताबिक, क्लिनिकल ट्रायल में दवा के 91.15 फीसदी तक रिजल्टस मिले हैं। कंपनी ने जारी बयान में कहा है कि इस दवा से क्लीनिकल ट्रायल के तीसरे फेज  में कोविड के इलाज में अच्छे नतीजे दिए। आप की जानकारी के लिए बता दें कंपनी इस दवा को PegiHep नाम से बेचती है। कंपनी ने अपने बयान में कहा की इस के इस्तेमाल पर मरीजों को सप्लीमेंट ऑक्सीजन की कम ज़रुरत महसूस होती है।

इन नतीजों की वजह से कंपनी ने कोविड के इलाज में विराफिन के इस्तेमाल के लिए DCGI के पास आवेदन किया था। कंपनी ने DCGI को बताया था की दवा के तीसरे फेज का टेस्ट तकरीबन 250 मरीज़ों पर किया गया था। इसी के साथ साथ कंपनी ने बताया की जल्द ही इस की सारे रिसर्च रिजल्ट जल्द एक साइंटिफिक मैगज़ीन में छापे जाएंगे।

यह भी पढ़ें : PSU : जानिए कौन होगा आईपीओ जारी करने वाला देश का पहला पब्लिक सेक्टर

Related Articles

Back to top button